Header Ads

Ban vs Afg: राशिद खान की कप्तानी में बांग्लादेश पर टेस्ट में जीत दर्ज करने के करीब पहुंची अफगानिस्तान

Afg vs Ban बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच जीतने के लिए राशिद खान की कप्तानी वाली अफगानिस्तान की टीम को सिर्फ 4 विकेट की जरूरत है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Ban vs Afg test match: बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेल रहे अफगानिस्तान को इस मुकाबले में जीत दर्ज करने के लिए सिर्फ चार विकेट की जरूरत है। चटगांव में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम ने दूसरी पारी में 136 रन पर 6 विकेट गंवा दिए हैं और उसे जीत दर्ज करने के लिए 262 रनों की जरूरत है जो आसान नहीं लग रहा है। मेजबान टीम अभी जीत के लक्ष्य से 262 रन पीछे है और उसके सिर्फ चार विकेट शेष हैं। बारिश की वजह से चौथे दिन के खेल को पहले रोकना पड़ा। खेल खत्म होने तक क्रीज पर कप्तान शाकिब अल हसन 39 और सौम्य सरकार बिना खाता खोले क्रीज पर हैं। अब बांग्लादेश की सारी उम्मीदें टीम के कप्तान शाकिब अल हसन पर टिकी है।

इससे पहले अफगानिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 260 रन बनाए थे। असगर अफगान ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया और 50 रनों की पारी खेली। इसके अलावा अफसर जजई 48 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की तरफ से कप्तान शाकिब अल हसन ने 3 विकेट चटकाए। पहली पारी की बढ़त को मिलाकर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के सामने 398 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था।

वहीं दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और 82 रन तक उन्होंने अपने 4 विकेट गंवा दिए। लिटन दास (9), मोसाद्देक हुसैन (12), मुशफिकुर रहीम (23) और मोमिनुल हक (3) बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहे। सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम ने जरुर 41 रन बनाए। बांग्लादेश की सारी उम्मीदें अब कप्तान शाकिब अल हसन पर टिकी हैं। हालांकि इसके लिए उन्हें कल पूरे दिन बल्लेबाजी करनी होगी, तभी वो इस मैच को बचा सकते हैं। पर जिस तरह से अफगानिस्तान के गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे हैं ऐसे में बांग्लादेश के लिए ये मैच बचाया मुश्किल लग रहा है। दूसरी पारी में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान चौथे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट ले चुके हैं।

No comments

Powered by Blogger.