Header Ads

ऐतिहासिक जीत से चार कदम दूर अफगानिस्तान, 398 रन के लक्ष्य के आगे लड़खड़ाई बांग्लादेश

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम - फोटो : social media
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने से अब मात्र चार विकेट दूर है। बांग्लादेश ने अफगानिस्तान से मिले 398 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के जवाब में मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक 136 रन के अंदर ही अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं। मेजबान टीम को अभी मैच जीतने के लिए 262 रनों की और दरकार है, जबकि उसके महज 4 विकेट ही शेष हैं।  बारिश और खराब रोशनी के कारण जब चौथे दिन का खेल निर्धारित समय से पहले खत्म किया गया, उस वक्त कप्तान शाकिब अल हसन 46 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 39 और पांच गेंद खेल चुके सौम्य सरकार बिना खाता खोले क्रीज पर मौजूद थे। आउट होने वाले बल्लेबाजों में शादमन इस्लाम ने 41 और मुशफिकुर रहीम ने 23  रन का योगदान दिया, इसके अलावा लिटन दास (09), मोसाद्दिक हुसैन (12) और महमुदुल्लाह (07) दहाई के अंकों में भी नहीं पहुंच सके। अफगानिस्तान ने पहली पारी में 342 रन बनाए थे। जबकि कप्तान राशिद खान (5/55) के आगे बांग्लादेश की टीम 205 पर ढेर हो गई थी। मेहमान टीम को 137 रन की बढ़त हासिल की ली थी। अभी तक बांग्लादेश की दूसरी पारी में राशिद 46 रन देकर तीन विकेट ले चुके हैं।

इससे पहले बारिश के कारण सुबह के सत्र का खेल दो घंटे से अधिक के विलंब के बाद शुरू हुआ। अफगानिस्तान ने अपने कल के स्कोर में 23 रन जोड़कर अपने बाकी बचे दो विकेट भी गंवा दिए। यामिन अहमदजई नौ रन बनाने के बाद रन आउट हुए जबकि आफ स्पिनर मेहदी हसन ने जहीर (00) को पवेलियन भेजा। अफसर जजाई 48 रन बनाकर नाबाद रहे।

बांग्लादेश की ओर से शाकिब ने 58 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि मेहदी हसन, ताइजुल इस्लाम और नईम हसन ने दो-दो विकेट हासिल किए।

No comments

Powered by Blogger.