Header Ads

अंडर19 एशिया कप 2019: अर्जुन-तिलक की शतकीय पारी, पाकिस्तान को हराकर इंडिया सेमीफाइनल में


श्रीलंका में चल रहे अंडर-19 एशिया कप के पांचवें मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 60 रन से हरा दिया है। टायरोने फर्नांडो स्टेडियम में 50 ओवर के मैच में भारतीय टीम के कप्तान ध्रुव जुरेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने यूथ वन-डे में डेब्यू कर रहे अर्जुन आजाद (121) और तिलक वर्मा (110) की शतकीय पारियों की बदौलत 305 रन बनाए। सुवेद के साथ ओपनिंग करने उतरे अर्जुन ने जहां 111 गेंदों में 11 चौके और चार छक्के की मदद से 121 रन बनाए वहीं तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने उतरे तिलक ने 119 गेंदों में 110 रनों की पारी खेली। भारत का पहला विकेट सुवेद पारकर (03) के रूप में जल्द गिर गया था लेकिन अर्जुन और तिलकर ने दूसरे विकेट पर 173 रन की साझेदारी की।

पाकिस्तान के लिए नसीम शाह और अब्बास अफरीदी ने 3-3 विकेट झटके।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 46.4 ओवर में 245 रन पर ही ढेर हो गई और मैच हार गई। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान रोहैल नजीर ने सर्वाधिक 117 रन बनाए, वहीं भारत की तरफ से अथर्व अंकोलेकर ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए।

भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप-ए में हैं और अंक तालिका में अब भारतीय टीम अपने दोनों मैच जीतकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है और सेमीफाइनल में भी जगह पक्की कर ली है। वहीं पाकिस्तान की टीम अपने दोनों मैच हारकर ग्रुप में आखिरी स्थान पर है और टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

No comments

Powered by Blogger.